14 July, 2024

Dehradun
Regional Centre

|






News Detail

Campus Placement organized at SC2705 Dehradun by SBI Life Insurance Co. Ltd. for IGNOU Graduates

9 August, 2023

 देहरादून में इग्नू शिक्षार्थियों के लिए एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस द्वारा कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन किया गया

 

इग्नू क्षेत्रीय केंद्र देहरादून ने एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के सहयोग से 8 और 9 अगस्त 2023 को देहरादून में इग्नू शिक्षार्थियों के लिए कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया। एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के अधिकारियों की एक टीम ने इग्नू अध्ययन केंद्र डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून के परिसर में प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया।

 

प्लेसमेंट ड्राइव में ऐसे शिक्षार्थियों को बुलाया गया था, जिन्होंने इग्नू से किसी भी स्ट्रीम में हाल ही में ग्रेजुएशन किया है या जिनके ग्रेजुएशन का रिजल्ट आना बाकी है। प्लेसमेंट ड्राइव के पहले चरण में 80 से अधिक शिक्षार्थियों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में देहरादून के साथ-साथ जोशीमठ और उत्तरकाशी सहित दूरदराज के स्थानों से इग्नू शिक्षार्थियों ने भाग लिया।

 

कैंपस प्लेसमेंट के प्रारम्भ में इग्नू अध्ययन केंद्र डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून के दीनदयाल ऑडिटोरियम में इग्नू शिक्षार्थियों के लिए एक औपचारिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इग्नू क्षेत्रीय केंद्र देहरादून के वरिष्ठ क्षेत्रीय निदेशक डॉ. अनिल कुमार डिमरी और डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून के प्राचार्य डॉ. केआर जैन ने एसबीआई लाइफ इन्शुरन्स की टीम का स्वागत किया और आवेदकों को प्लेसमेंट ड्राइव में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। उसके बाद एसबीआई लाइफ की टीम के सदस्यों ने प्रतिभागियों को उन रिक्तियों की प्रोफ़ाइल से परिचित कराया जिनके लिए प्लेसमेंट गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।

 

औपचारिक संबोधन के बाद टीम द्वारा योग्य आवेदकों का साक्षात्कार लिया गया। पहले दिन के अंत तक एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस की टीम द्वारा विभिन्न पदों के लिए कुल 20 आवेदकों को शॉर्टलिस्ट किया गया। दूसरे दिनों में, सभी शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को चयन की आगे की प्रक्रिया के लिए बुलाया गया जो देहरादून में एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के क्षेत्रीय कार्यालय में आयोजित की गई थी। अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को दिल्ली में प्रशिक्षण दिया जाएगा और निकट भविष्य में राज्य के विभिन्न हिस्सों में अंतिम प्लेसमेंट दिया जाएगा।

 

इस प्लेसमेंट ड्राइव के आयोजन में इग्नू क्षेत्रीय केंद्र देहरादून से डॉ. जगदंबा प्रसाद, श्री निशांत, मिस निधि, श्री प्रदीप, श्री प्रदीप, इग्नू अध्ययन केंद्र डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून से डॉ. ओनिमा शर्मा, डॉ. विकास चौबे, डॉ. उषा पाठक, श्री गोविंद सिंह एवं  महाविद्यालय की मन्त्रणा सोसायटी के विद्यार्थियों की टीम ने सहयोग किया ।  

 

एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड द्वारा 11 अगस्त को इसी तरह का प्लेसमेंट ड्राइव इग्नू स्टडी सेंटर हल्द्वानी में आयोजित किया जाएगा।  निकट भविष्य में  इग्नू शिक्षार्थियों के लिए उत्तराखंड के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ एवं अल्मोड़ा सहित अन्य जिलों में भी एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस द्वारा कैंपस प्लेसमेंट आयोजित किये जायेंगे । 

 

क्षेत्रीय निदेशक 

इग्नू, क्षेत्रीय केंद्र, देहरादून।